August 12, 2019

मेरी राहें तेरे तक हैं तुझपे ही तो मेरा हक है --------mangopeople


"खोल रहा था इतना क्या घंटी बजाये जा रही थी | लग रहा हैं बरसात में ज्यादा भींग गई हो ठंड लग रही हैं 😄 "

"उफ़ 😫! कोई गैलरी से सुट्टे मार कर गया है | पूरी गैलरी उसके महक से भरी पड़ी हैं , थोड़ा देर करते दरवाजा खोलने में तो यही बेहोश हो जाती "

"अपने फ्लोर पर कोई नहीं पीता 🤔बाहर का कोई रहा होगा "

" ये बताओ तुम दिन के कितने सुट्टे मार लेते हो 😃 "

"शादी के एक साल से ऊपर हो गए और तुम्हे ये नहीं पता की मैं नहीं पीता 😯😮"

"झूठे 🙄, भूल गये इंगेज्मेंट के बाद तुमने ही फोन पर मुझे बताया था की तुम पीते हो "

" हा एक दो पी लेता था , फिर तुमने उस दिन कहा की अच्छा नहीं होता तो छोड़ दिया 😃 "

"सच्ची छोड़ दिया😍😗 "

"इतने दिनों से देखा क्या 🙄 "

" मुझे लगा ऑफिस जा कर पीते होंगे 😅| सच बोलूं तो मुझे आज के पहले ये याद ही नहीं था "

"तुम्हे क्यों याद रहेगा, तुम्हारे बस एक बार कहने पर क्या क्या छोड़ दिया और तुम्हे पता भी नहीं 😇 "

"क्या क्या मतलब इसके आलावा और क्या 🤔 "

"सिगरेट छोड़ दिया बियर छोड़ दिया 😍😗 "

" मैंने कब शराब छोड़ने के लिए कहा🤔 "

"शराब नहीं बियर पीता था 😄 "

"एक ही बात हुई😅 "

"एक बात नहीं होती 🤨 "

"लेकिन एक मिनट मैंने कब तुमसे शराब छोड़ने के लिए कहा 🙄"

"शराब नहीं बियर , बियर कहा था 🙄| कम से कम बियर कहो इतनी देर लग रहा हैं जैसे मैं कितना बड़ा शराबी था और बीबी की डांट सुन रहा हूँ शराब पी के आने पर 😔😔😔"

"हा वही वही 😄| जब मेरे पूछने पर तुमने मुझे बताया की की तुम दोनों पीते हो | तो मुझे लगा अगर दोनों मना किया , क्योकि मुझे दोनों ही चीजे पसंद नहीं , तो तुम क्या सोचोगे अभी से तुम पर रोक टोक लगा रहीं हूँ तुम्हारी आजादी खतरे में हैं | इसलिए दोनों में से के चीज चुनी सिगरेट | वो तुम्हारे हेल्थ के लिए ज्यादा खतरनाक था इसलिए सिर्फ उसे ही छोड़ने के लिए कहा था | और हां वो भी सिर्फ एक ही बार कहा था उस बारे में फिर कभी दुबारा हमारी बात नहीं हुई 😇"

"देखा तुमने बस एक बार कहा और मैंने छोड़ दी 😍😗 "

"लेकिन शराब सॉरी सॉरी😅 बियर के लिए मैंने कब मना किया मुझे तो बिलकुल याद नहीं 🤔"

" जब उस शाम मैं बियर पी के आया था तो तुमने नहीं कहा मुझसे बारह फिट दूर रहो 😔 "

"हा तो मुझसे दूर रहने के लिए कहा था वो भी बस बारह फिट ,बियर छोड़ने के लिए एक बार नहीं कहा था 😇"

"और वो बारह फिट तुमने हमारे बेडरूम की लम्बाई चौड़ाई आँखों से नापने के बाद कहा था | उसके पहले दस कहा था 🙄"

"हां तो 😁, तुम चार फिट मुझसे दूर थे और मैंने बता दिया की तुम कुछ पी के आये हो | सोचो पूरी शाम और रात तुम्हारे साथ कैसे कटती मेरी | मैं तो तुम्हे चार के बाद पांचवी बार डियो भी स्प्रे करने नहीं देती उसकी तेज स्मेल मुझे बर्दास्त नहीं होती | फिर भी मैंने तुमसे कभी बियर छोड़ने के लिए नहीं कहा था | उसके बाद तुम शायद कभी पी के नहीं आये 🤗"

"तुम्हे पसंद नहीं था तो मैंने नहीं पी 😇 "

"और आज एक साल बाद अफ़सोस हो रहा हैं ना बियर और बीबी में से बीबी क्यों चुनी , बियर चुन लेना था एक ही रात की तो बात थी | अभी भी देर नहीं हुई हैं तुम चाहो तो बियर और बीबी में से बियर चुन सकते हो | बस एक ही रात की तो बात हैं 😆"

"कोई जरुरत नहीं हैं | मुझे जो सेलेक्ट करना था कर लिया 😅 "

"चाय पियोगे 😍😙"

" रुको मैं बनता हूँ | तुम चेंज कर लो "

"दो कप बनाना मेरे लिए भी 😊 "

" आज चाय पीने का मन कैसे कर गया तुम्हारा 😀"

" इतनी अच्छी बरसात हो रही हैं सोचा तुम्हारा साथ दे दूँ 🥰😍😘 "

"सब कुछ खोके, तुझको ही पाऊँगा
मैं तेरा बन जाऊँगा
मेरी राहें तेरे तक हैं
तुझपे ही तो मेरा हक है
इश्क़ मेरा तू बेशक है
तुझपे ही तो मेरा हक है"
कुछ गाने बहुत देर से बनते हैं उन एहसासों को बहुत पहले ही जिया जा चुका होता हैं
#सावन 

No comments:

Post a Comment