September 17, 2019

वापसी की टिकट --------mangopeople

"क्या लाए हो थैले में " 

"जलेबियां है " 

" जलेबियां ? किसके लिए । " 

" प प प पापा के लिए " । 

" जुबान क्यों लड़खड़ा रही है "

" नहीं तो "

"वाह बड़ा प्यार आ रहा है पापा पर , कल रसगुल्ले लाये थे परसो आसक्रीम खिलाई , उसके पहले बाहर बिरियानी "

" मतलब हा, पापा कभी कभी तो आते है हमारे पास, इतना तो कर ही सकता हूँ "

" अरे वाह कभी कभी आते है तो सारा प्यार यू उड़ेल दो , जैसे ये सब न खाया तो भूखे रह जायेंगे क्यों "

" नहीं "

" नहीं ना ! तो फिर क्यों लाये ये सब , इधर दो "

" सुनो देखो , धीरे बोलो , पापा सुन रहे है "

" सुन रहे है तो सुने मैं क्या डरती हूँ पापा से , मैं उन्हें और तुम्हे , दोनों को नहीं छोडूंगी "

" देखो --------"

" चुप रहो ख़बरदार जो एक वर्ड और कहा , मुझे पता है इन सब के लालच में ही पापा यहाँ आते है । दिमाग खराब हो गया है तुम्हारा "

" देखो ऐसा नहीं है "

" मैं सब समझती हूँ मुझे कुछ कहने की जरुरत नहीं है "

" कल से कुछ नहीं लाऊंगा , आज इसे दे दो "

" कल ? कल तो वो यहाँ रहेंगे ही नहीं उनकी टिकट वापसी की कटा चुकी हूँ "

" देखो ऐसा मत करो , पापा क्या सोचेंगे "

" ओह वो क्या सोचेंगे , बड़ी चिंता है उनकी सोचने की , पहले सोचा होता तो ये दिन नहीं देखने पड़ते "

" मैं माफ़ी मांगता हूँ मेरी गलती है , अब कुछ नहीं करूँगा तुमसे पूछे बिना , प्लीज़ प्लीज "

" प्लीज़ के बच्चे शर्म नहीं आती तुमको उनका शुगर लेवल देखा है कितना हाई है , ये सब खिला खिला कर उन्हें मारना है क्या और पापा वो तो गये मैंने मम्मी को सब बता दिया उन्होंने कल शाम की उनकी वापसी की टिकट कटवा दी है "


1 comment:

  1. वाह बेहतरीन रचनाओं का संगम।एक से बढ़कर एक प्रस्तुति।
    Bhojpuri Song Download

    ReplyDelete