June 12, 2022

ज़िन्दगी की ड्रेजिडियत



  सुबह टहलने के लिए जब निकलती तब पतिदेव जागते और थोड़ी देर बाद में मेरे साथ टहलने पार्क में आते | अक्सर पार्क के दरवाजे पर  रुके रहते जब मैं चक्कर लगाते वहां तक पहुंचती तब मेरे साथ चलते | लेकिन दो चक्कर साथ लगाने के बाद जल्दी जल्दी चल कर मुझसे आगे निकल जाते | 


एक दिन उन्हें बिल्डिंग  से निकलते मैंने पार्क से ही देख लिया | सोचा आज इन्हे मजा चखाती हूँ रोज जल्दी जल्दी चल कर आगे चले जाते हैं आज इन्हे मैं तेज टहलाती हूँ | अपनी रफ़्तार इतनी बढ़ाई कि उनके पार्क के दरवाजे से अंदर आने के जस्ट पहले  पार्क के दरवाजे से आगे बढ़ जाऊ बिना उन्हें देखे  | मुझे तुरंत ही आगे बढ़ा देख  मेरे साथ चलने के लिए  तेज तेज  कदम चलेंगे | 

एकदम यही हुआ भी लेकिन हमने बात और बढ़ाई और अपन चलने की रफ़्तार उसके बाद भी तेज ही रखी  ताकि  कुछ देर और ज़रा  भागें वो  | आध पार्क पार करने के बाद मैंने महसूस किया की  पीछे पतिदेव अपनी रफ़्तार और बढ़ा रहें हैं | 

वापस दरवाजे के पास आते ही वो लगभग भागते मेरे पास आये | कंधे पर हाथ रख हांफते हुए धीरे से मेरे कान में कहा  तुमने टीशर्ट उलटी पहनी हैं | स्यापा अब क्या ही बताऊ की कितना दिमाग खराब हुआ | सोये हुए बाप बेटी को परेशानी ना हो इसके लिए  बिना लाइट जलाये कपडे बदलती हूँ और बाल बनाती हूँ बस वही गड़बड़ी हो गयी थी | 


मैंने कहा पहले ही आवाज दे कर रोककर नहीं  बोल सकते थे | तो बोले अरे मैंने भी तभी देखा जब एकदम तुम्हारे पास आया तुम तो आज भागे जा रही थी  | मैंने कहा ये बात थी और  मैं कब से सोच रही थी कि वो दोनों लड़कियां मास्क पहन कर टहलने के कारण मुझे बार बार देख रही हैं  | 

#लाइफकेस्यापास
#ज़िन्दगीकीड्रेजिडियत   






9 comments:

  1. हा हा हा ...... स्यापा वाले संस्मरण ज़बरदस्त हैं तुम्हारे । मस्त एक दम ।

    ReplyDelete
  2. आपकी लिखी रचना सोमवार 13 जून 2022 को
    पांच लिंकों का आनंद पर... साझा की गई है
    आप भी सादर आमंत्रित हैं।
    सादर
    धन्यवाद।

    संगीता स्वरूप

    ReplyDelete
  3. मजा आ गया
    उलटा-पुलटा
    सादर..

    ReplyDelete
  4. मज़ेदार संस्मरण |

    ReplyDelete
  5. हा हा हा.. लेने के देने पड़ गये।
    रोचक संस्मरण।
    सादर।

    ReplyDelete
  6. ओह्हो ये तो सड़ा वाला स्यापा हो गया ।
    बहुत ही रोचक संस्मरण।

    ReplyDelete
  7. बहुत मजेदार स्यापा😃

    ReplyDelete
  8. देर रात पढ़ रही हूँ.. अच्छी नींद के लिए अच्छी खुराक

    ReplyDelete