July 22, 2022

पापा की परी

बिटिया चार पांच  साल की रही होंगी स्कूल से मिला  होमवर्क करने के लिए कहा तो नाराज हो गयी , उन्हें खेलने जाना था | गुस्से में कहतीं हैं मुझे कितना कम समय खेलने का मिलता हैं और तुम लोग कितनी ज्यादा देर खेलते हो | मैं स्कूल चली जाती हूँ तो तुम दोनों ( मम्मी पापा ) आराम से आपस में खेलते हो | मैं स्कूल से आती तो मेरे साथ खेलने की जगह मुझे फिर से पढ़ने के लिए बोलते हो | 

उस दिन बिटिया को पता चला कि जब वो स्कूल से आती हैं तो पापा अपने दोस्तों के साथ बाहर खेलने नहीं गए होते हैं | वो भी उनकी तरह स्कूल जाते हैं और उनको बिटिया से ज्यादा होमवर्क मिलता हैं जो उन्हें लैपटॉप पर करना पड़ता हैं | उनको मैम  नहीं सर पढ़ाते हैं जो बहुत स्ट्रीक हैं | 

एक दिन अपने पापा को ज्यादा देर काम करते देख बोली ,  पापा मम्मी को बोलो वो तुम्हे दूसरे स्कूल में डाल दे इस स्कूल में तुम्हे बहुत ज्यादा होमवर्क मिल रहा हैं | इस तरह तो तुम्हे कभी खेलने का टाइ ही नहीं मिलेगा | 

No comments:

Post a Comment